Fci Recruitment 2024 Apply Online: भारतीय खाद्य विभाग ने 417 पदो पर भर्ती जारी किया का नोटिफिकेशन

Fci Recruitment 2024 Apply Online: भारतीय खाद्य निगम लिमिटेड की ओर से 417 पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसमें ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन मांगे गए हैं। फरवरी माह से लेकर मार्च माह तक ऑफिस में आवेदन कर सकते हैं तथा इसमें आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भारतीय खाद्य निगम लिमिटेड भारत सरकार के खाद्य प्रणालियों को बेहतर करने के लिए एक बनाई गई संस्थान है। जिसमें सभी प्रकार के खाद्य सामग्री को बरखा तथा उसकी ज्यादा जाता है इसके लिए एक संगठन का निर्माण हुआ था इसमें भर्ती निकली गई है यदि आप इसमें आवेदन करना चाहते हैं।

Fci Recruitment 2024 Apply Online

तो आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के आपस में आवेदन कर सकते हैं। तथा इसमें आपको ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करना होगा 12वीं पास ग्रेजुएट डिग्री वाले छात्र स्नातक पास है। तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं ऑल इंडिया के कैंडिडेट्स महिलाओं के पुरुषों सभी छात्र आपस में आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए आपको महत्वपूर्ण जानकारियां हम आपको बताएंगे। इस आर्टिकल के माध्यम से कि आपकी आयु सीमा क्या रखी गई है। इसमें आवेदन शुल्क आपको कितना देना होगा। तथा आपको कितना वेतन मिल सकता है।

सभी जानकारी आपको इस आर्टिकल पर मिलेगा इसलिए पूरी आर्टिकल को अच्छे से पढ़े उसके बाद आवेदन करें।

खाद्य विभाग भर्ती के लिए आयु सीमा

खाद्य विभाग भर्ती के लिए दिया आवेदन करना चाहते हैं। तो आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 35 वर्ष रखा गया है महिला एवं पुरुषों में छात्र आपस में आवेदन कर सकते हैं आपके ही सीमा की गणना 1 फरवरी 2024 के अनुसार की जाएगी तथा एसटी एससी वर्गों के छात्रों को आयु में अधिकतम छूट देखने को मिल सकता है जिसकी जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन पर मिलेंगे।

खाद्य विभाग भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

खाद्य विभाग भर्ती के लिए यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी शैक्षणिक योग्यता यदि आप 12वीं पास है आपके पास कोई ग्रेजुएट है या स्नातक पास है तथा आपके पास डिग्री सेवा दिया पास है तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होते ही इस पर आपको सभी जानकारी विस्तार से बताया जाएगा।

खाद्य विभाग भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

खाद्य विभाग भर्ती के लिए दिया आवेदन करना चाहते हैं तो जनरल ओबीसी तथा ईडब्ल्यूएस छात्रों को लगभग ₹800 आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

तथा एसटी एससी पीएच और महिलाओं के लिए कोई भी आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है। आप इसमें निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क का भुगतान आप ऑनलाइन के माध्यम से कर सकते हैं डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड नेट बैंकिंग यूपीआई के माध्यम से ऑफिस में आवेदन कर सकते हैं।

खाद्य विभाग भर्ती में कितना सैलरी दिया जाता है

खाद्य विभाग भर्ती के लिए अध्यापक आवेदन करना चाहते हैं और यदि आपका चयन हो जाता है। तो आपको शुरुआती तौर पर 20000 से लेकर ₹60000 प्रति माह वेतन देखने को मिलेगा उसके बाद आपको यहां पर अधिक वेतन 1 वर्ष के पश्चात आपका वेतन में वृद्धि की जाएगी। सैलरी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं जिसमें संपूर्ण जानकारी आपको विस्तार से बताया गया है।

खाद्य विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया

खाद्य विभाग भर्ती के लिए दिया आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपकी चयन प्रक्रिया आपके लिखित परीक्षा तथा कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन और बेसिक इंटरव्यू मेडिकल एग्जामिनेशन और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

खाद्य विभाग भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

खाद्य विभाग की तरफ से 5000 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन अभी जारी नहीं किया गया है। लेकिन इसकी जानकारी खाद्य विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर दिया गया है। तथा यह आपको फरवरी माह के अंतिम चरण में और मार्च माह में इसमें आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी जैसे ही इसके आवेदन प्रक्रिया शुरू होती है। हम आपको अपने व्हाट्सएप या टेलीग्राम ग्रुप के माध्यम से हम आपको सूचित कर देंगे तो उसके लिए आपको हमारे व्हाट्सएप टेलीग्राम ग्रुप से जोड़ना होगा।

खाद्य विभाग भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

खाद्य भारती के लिए दिया आवेदन करना चाहते हैं। तो सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। जिसका लिंक हम आपको दे देंगे।

हालांकि अभी इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है लेकिन बहुत ही जल्दी इसका नोटिफिकेशन जारी होने वाला है तथा आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसका आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर की इसका नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है।

उसको अच्छे से आपको अवलोकन करना है फिर आपको उसके करियर वाले ऑप्शन पर जाकर के एप्लीकेशन फॉर्म को पूरा ओपन कर लेना है।

उसके बाद अपनी सभी जानकारी को अच्छे से दर्ज करना है फिर आपको अपना दस्तावेज को फोटो सिग्नेचर को स्कैन करके अपलोड करना होगा और फिर सबमिट करने से पहले सभी चरण को अच्छे से आप जांच करें और आवेदन फॉर्म सबमिट करने से पहले आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा अंतिम चरण में सबमिट करके आप इसका एक प्रिंटआउट अपने पास निकाल करके रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें>> हरायणा पुलीस कांस्टेबल सिपाही भर्ती 6000 पदो पर नोटिफिकेशन जारी देखे पूरी जानकारी

FCI Recruitments 2024 Apply Online Notification:

Apply Online :- Click Here

Official Notice :- Click Here

खाद्य विभाग भर्ती के लिए आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट www.recruitmentfci.in/ पर जाना होगा।

Telegram Group Join Now
Whatsaap Group Join Now

Leave a comment