PWD New Vacancy 2024 for 8800 Post: पीडब्ल्यूडी में 8800 पदो पर 12वी पास के लिए आई नई भर्ती

PWD New Vacancy 2024 for 8800 Post

PWD New Vacancy 2024 for 8800 Post: पीडब्ल्यूडी के तरफ से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें कुल 8800 पदों पर क्लर्क एवं चपरासी और अन्य पदों पर भारती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए 12वीं पास छात्र इसमें आवेदन कर पाएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यदि आप लोग निर्माण विभाग के अंतर्गत अलग-अलग पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप इसमें निश्चित रूप से आवेदन कर पाएंगे पीडब्ल्यूडी की तरफ से एक और नई भर्ती का अनाउंसमेंट हो चुका है जिसमें 8800 पदों के लिए चपरासी क्लर्क एवं अन्य पदों के लिए भर्ती निकाली गई है जिसके लिए 10वीं 12वीं पास एवं अन्य स्नातक पास छात्र इसमें आवेदन कर पाएंगे आवेदन करने के लिए फरवरी माह के अंतिम चरण तथा मार्च माह की शुरुआती चरण में इसका आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी जो भी इच्छुक छात्र इसमें आवेदन करना चाहते हैं हम आपको इस लेख के माध्यम से संपूर्ण जानकारी विस्तार से बताएंगे कि आप इसमें कैसे ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे।

PWD New Vacancy 2024 8800 Post पद के नाम

पीडब्ल्यूडी यानी की लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत 8800 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसमें अलग-अलग पदों के लिए भर्ती किया जाएगा। जिसके लिए दिया अब आवेदन करना चाहते हैं। तो इसमें जूनियर इंजीनियर, क्लर्क चपरासी तथा हेल्पर, सहायक, कंप्यूटर ऑपरेटर, सुरक्षा गार्ड केस वर्कर तथा ड्राइवर के पदों पर भर्ती निकालकर के आ रही है जिसके लिए आप इसमें आवेदन कर पाएंगे।

PWD New Vacancy 2024 8800 Post Age Limit आयु सीमा

पीडब्ल्यूडी भर्ती के लिए यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपकी आयु सीमा न्यूनतम आयु आपकी 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 40 वर्ष रखा गया है। आपकी आयु सीमा की गणना 1 फरवरी 2024 के अनुसार की जाएगी तथा कुछ अन्य छात्र से पिछड़ा वर्ग तथा एसटी एससी वर्ग के छात्रों को आयु में अधिकतम छूट देखने को मिल सकती है जिसकी जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन पर मिलेगी।

PWD New Bava 2024 Qualification शैक्षणिक योग्यता

पीडब्ल्यूडी भर्ती के लिए यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो आप किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 12वीं पास और दसवीं पास होना अनिवार्य है यदि आप अन्य पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं। तो भी आप आवेदन कर पाएंगे। और आपके पद के हिसाब से आपसे अन्य योग्यता भी मांगी जा सकती है।

PWD New Vacancy 2024 Application Fees आवेदन शुल्क

पीडब्ल्यूडी भर्ती लोक निर्माण विभाग में यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो आपको किसी भी प्रकार का कोई भी शुल्क नहीं देना होगा सभी वर्गों के छात्र जैसे जनरल ओबीसी एसटी एससी सभी के लिए निशुल्क भर्ती है आप इसमें फ्री ऑफ कॉस्ट निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

PWD New Vacancy 2024 Eligibility Criteria अन्य योग्यता

यदि आप पीडब्ल्यूडी भर्ती आपका कुछ अन्य योग्यता भी मांगेगा है जैसे आपको कंप्यूटर टाइपिंग आनी चाहिए। इसके अलावा आपको हिंदी और इंग्लिश का अच्छा ज्ञान होना चाहिए। लिखना और पढ़ना आना चाहिए। पीडब्ल्यूडी भर्ती के लिए आपका 10वीं 12वीं पास होना अनिवार्य है तथा कुछ अन्य पदों के लिए आपका इंजीनियरिंग डिग्री से पास होना अनिवार्य होगा।

PWD New Bharti 2024 भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज

पीडब्ल्यूडी भर्ती के लिए दिया आवेदन करना चाहते हैं। तो आपको मूल रूप से कुछ महत्वपूर्ण जरूरी दस्तावेज की आवश्यकता पड़ेगी।

  • आधार कार्ड
  • मोबाईल नंबर ईमेल आईडी और
  • आपका पासपोर्ट साइज फोटो
  • सभी जरूरी मार्कशीट
  • रोजगार पंजीयन
  • मूल निवासी प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाण पत्र यह
  • सभी दस्तावेज होने चाहिएं।

PWD New Vacancy 2024 Selection Process चयन प्रक्रिया

पीडब्ल्यूडी विभाग मैं कल 880 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यदि आप इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी चयन प्रक्रिया क्या होगी। तो सबसे पहले आपका लिखित परीक्षा लिया जाएगा उसके बाद आपका बेसिक इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट सत्यापन आपका किया जाएगा अंतिम चरण में आपका मेडिकल एग्जामिनेशन के बाद आपको जॉइनिंग मिल जाएगा।

How To Fill From PWD New vacancy 2024 आवेदन कैसे करें।

  • यदि आप पीडब्ल्यूडी भर्ती हेतु आवेदन करना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए स्टेप्स को आप फॉलो करके इसमें आसानी से आवेदन कर पाएंगे।
  • सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जिसका लिंक हम आपको दे देंगे।
  • उसके पश्चात आपको इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके सभी जानकारी को अच्छे से आपको पढ़ लेना है।
  • आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद आपको अप्लाई बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलकर क्या आएगा यह आपका एप्लीकेशन फॉर्म होगा इसमें अच्छे से अपनी सभी जानकारी को दर्ज करें।
  • इसके बाद आपको अपने सभी आवश्यक दस्तावेज और मार्कशीट को स्कैन करके अपलोड करना होगा।
  • अब आप अंतिम चरण में इसके सबमिट बटन पर क्लिक करने से पहले सुनिश्चित करें सभी जानकारी को आपको एक बार फाइनल चेक करना है और फिर आप सबमिट कर सकते हैं।
  • और अंतिम चरण में आप इसका एक प्रिंटआउट निकाल करके अपने पास भविष्य के लिए रख सकते हैं।

Pwd New Vacancy 2024 apply for 8800 Post Notification

Apply Online :- Click Here

Official Notice :- Click Here

यह भी पढ़े>> भारतीय ग्रामीण डाक विभाग नई भर्ती कुल 51485 पदो पर नोटिफिकेशन हुआ जारी।

Leave a comment