MP Metro Rail Bharti 2024: मध्यप्रदेश मेट्रो रेल विभाग में निकली भर्ती, आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च 2024

MP Metro Rail Bharti 2024: मध्य प्रदेश मेट्रो विभाग के तरफ से आई है। नई भर्ती का नोटिफिकेशन जिसके लिए आपको आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च 2024 से पहले आपको ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करना होगा। मध्य प्रदेश मेट्रो रेल विभाग की तरफ से कई सारी भर्तियां निकाली गई है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यहां भर्ती भोपाल और इंदौर के लिए निकल गई है। मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में जनरल मैनेजर असिस्टेंट मैनेजर और इंजीनियर के पदों पर कई सारी बहाली निकला गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मध्यप्रदेश मेट्रो रेल विभाग 2024: मध्य प्रदेश मेट्रो विभाग की तरफ से नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यहां भर्ती इंदौर तथा भोपाल लोकेशन के लिए निकाला गया है। इस भर्ती हेतु यदि आप आवेदन करना चाहते हैं। तो आपको ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करना होगा। 15 मार्च 2024 से पहले आपको आवेदन करना होगा। इस भर्ती के लिए असिस्टेंट मैनेजर, जनरल मैनेजर और इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसमें आवेदन करने के लिए आपकी शैक्षणिक योग्यता डिप्लोमा, स्नातक के साथ बीटेक इंजीनियरिंग से दिया पास है। तो आप इसमें आवेदन कर पाएंगे। तथा आपको इसमें ₹50000 से लेकर 160000 रुपए तक महीने का वेतन मिल सकता है।

मध्य प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती 2024 आयु सीमा

मध्य प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती के लिए यदि आप आवेदन करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 60 वर्ष रखी गई है। आपकी आयु सीमा की गणना 1 मार्च 2024 के अनुसार की जाएगी तथा कुछ विशेष वर्गों के छात्रों को आयु में अधिकतम छूट देखने को मिल सकता है। जैसे एसटी एससी पीडब्ल्यूडी वाले छात्रों को आयु में छूट मिलेगा।

मध्य प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती 2024 शैक्षणिक योग्यता

मध्य प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती के लिए दिया आवेदन करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपकी शैक्षणिक योग्यता डिप्लोमा इंजीनियरिंग तथा स्नातक मास्टर डिग्री और BE/ BTech पास है। तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं। पूरी जानकारी विस्तार से जाने के लिए आप इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

MP Metro Rail Bharti 2024 Last Date

मध्य प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती के लिए दिया प्रावधान करना चाहते हैं। तो इसकी प्रारंभिक तिथि फरवरी माह से शुरू की गई है। तथा इसकी अंतिम तिथि 15 मार्च 2024 रखी गई है। इससे पहले आपको ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करना होगा।

मध्य प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती 2024 ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

  • मध्य प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती 2024 के लिए दिया आप ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपको इस वेबसाइट पर “करियर पेज” को ओपन करना होगा।
  • अब आप इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके अच्छे से पढ़ ले।
  • इसके पश्चात आपको पंजीकरण करना होगा उसके लिए आप इसके “Apply Now” के बटन पर क्लिक करें।
  • हम आपके सामने इसका आवेदन फार्म खोल करके आएगा उसे पर अपने सभी जानकारी को दर्ज करें।
  • और फिर आप अपने कैटोगोरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • उसके बाद आपको नीचे सबमिट का बटन मिलेगा उसे बटन पर क्लिक करने से पहले सभी जानकारी को दोबारा फाइनल चेक करें।
  • फिर अंतिम चरण में आप सबमिट का बटन क्लिक करके इसका एक प्रिंटआउट निकाल करके अपने पास रख सकते हैं।

Mp metro Rail Bharti 2024 Apply Online Notification

मध्य प्रदेश मेट्रो रेल विभाग में आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इसमें आवेदन कर सकते हैं। तथा हमने आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन का लिंक भी आपको दिया है। उसे पर क्लिक करके इसका नोटिफिकेशन डाउनलोड करके सभी जानकारी को अच्छे से आप पड़े।

आवेदन करने के लिए यह क्लिक करें : Click Here

अधिसूचना पढ़ने के लिए यह क्लिक करें : Click Here

यह भी पढ़ें :-

रेल व्हील फैक्ट्री नई भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी देखे पूरी जानकारी

ताजा जानकारी के लिए हमारे व्हाट्सएप टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े धन्यवाद।।

Leave a comment