Electricity Department Computer Opretor Vacancy 2024: विद्युत विभाग कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती, आवेदन शुरू

Electricity Department Computer Opretor Vacancy 2024: विद्युत विभाग के द्वारा कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों के हेतु नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन के माध्यम से इसकी जानकारी बता दी गई है। तथा इसमें आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से भरे जाएंगे 17 फरवरी 2024 से इसे इसका फॉर्म शुरू हो चुका है तथा इसकी अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2024 है उससे पहले के माध्यम से इसका फॉर्म भरना होगा। जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती दिल्ली के विनयमाक विद्युत विभाग के द्वारा यह भर्ती निकल गया है। जिसके तहत विद्युत विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर रिक्त स्थान खाली है। उसको भर जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

विधुत विभाग भर्ती 2024: ऑनलाइन के माध्यम से फॉर्म सबमिट किए गए अभ्यर्थियों का परीक्षा कराकर और टाइपिंग स्पीड और अन्य योग्यताओं को देखकर ऑपरेटर के पद पर नियुक्ति किया जाएगा। पोस्ट में उपलब्ध कराई गई सभी जानकारी को आप स्टेप बाय स्टेप पड़े उसके बाद ही आप इसमें ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करें नीचे हमने आपको स्टेप बाय स्टेप सभी जानकारी बताया है।

आवेदन फॉर्म भरने की महत्वपूर्ण तिथियां

विद्युत विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद के लिए दिया आवेदन करना चाहते हैं तो इसकी प्रारंभिक तिथि 17 फरवरी 2024 से शुरू की गई है तथा अंतिम तिथि इसकी 15 अप्रैल 2024 से उससे पहले आपको ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन करना होगा।

ध्यान रखें निर्धारित समय सीमा के अंतराल में ही आप इस फॉर्म का आवेदन करें उसके बाद आपका फॉर्म निरस्त कर दिया जाएगा।

क्योंकि निर्धारित समय सीमा के बाद इसका ऑनलाइन पोर्टल बंद कर दिया जाएगा उसके बाद यदि आप फॉर्म अप्लाई करते हैं। तो आपका फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

विद्युत विभाग भर्ती के लिए आयु सीमा

दिल्ली विद्युत विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद के लिए दिया आवेदन करना चाहते हैं। तो आपकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष ओर अधिकतम आयु 30 वर्ष रखा गया है।

आपकी आयु सीमा की गणना 1 फरवरी 2024 को आधार मानकर किया जाएगा। तथा आयु में अधिकतम छुट की जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन भी पढ़ सकते हैं।

विद्युत विभाग कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

विद्युत विभाग में यदि आप कंप्यूटर ऑपरेटर के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं। तो आपकी शैक्षणिक की योग्यता कुछ इस प्रकार है।

  • इसके लिए आपकी अंग्रेजी टाइपिंग स्पीड 40 शब्द प्रति मिनट होना चाहिए। इसके अतिरिक्त आपकी अंग्रेजी शॉर्ट हेड 80 शब्द प्रति मिनट दक्षता से आपका स्नातक होना चाहिए।
  • सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से आपका कंप्यूटर डिप्लोमा सर्टिफिकेट या फिर समकक्ष डिग्री होना चाहिए।
  • इसके अलावा यदि आप अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ना होगा।
  • तथा हमने आपको नीचे आवेदन फॉर्म भरने के लिए लिंक आपको प्रोवाइड करवा दिया है।

विद्युत विभाग कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

  1. विद्युत विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद के लिए दिया आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट “www.derc.gov.in” पर जाना होगा।
  2. उसके पश्चात आपको उसे वेबसाइट पर नीचे “करियर” का ऑप्शन मिलेगा उसे पर आपको टाइप करके इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना होगा।
  3. उसके पश्चात नोटिफिकेशन को आप ध्यानपूर्वक पड़े। फिर आपको कैरियर वाले ऑप्शन पर ही आपको “अप्लाई” का बटन मिलेगा।
  4. उस बटन पर क्लिक करके आपके सामने आवेदन फार्म खोल करके आएगा।
  5. उस फार्म पर अपनी सभी जानकारी को भारी फिर अपनी आवश्यक दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करें। फिर आपको नीचे सबमिट का बटन मिलेगा।
  6. उस बटन पर क्लिक करके इस आवेदन फार्म को आप भर सकते हैं। तथा भविष्य के लिए इसका एक प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं।
Electricity Department Data Entery Opretor Vacancy apply Online Notification

यदि आप दिल्ली विद्युत विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं। तो नीचे हमने आपको आवेदन करने का लिंक और आधिकारिक नोटिफिकेशन का लिंक आपको दिया है। वहां से आप इसको डाउनलोड करके सभी जानकारी को अच्छे से पड़े उसके बाद आप इसमें आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रखें ऑनलाइन के माध्यम से आपको 15 अप्रैल 2024 से पहले इसमें आवेदन कर देना है।

यह से करे ऑनलाइन आवेदन :- Click Here

इस लिंक से नोटिफिकेशन डाउनलोड करे :- Click Here

यह भी पढ़े:-

Leave a comment