MP Nagar Palika Bharti 2024: मध्यप्रदेश नगर पालिका में विभिन्न पदों पर होगी बंपर भर्ती, इस दिन से आवेदन प्रिक्रिया होगी शुरू

MP Nagar Palika Bharti 2024: मध्य प्रदेश की नगर पालिका विभाग में विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके तहत कुल 700 रिक्त पदों को नगरपालिका विभाग के द्वारा भरा जाएगा। मध्य प्रदेश के योग्य एवं बेरोजगार युवाओं के लिए नगर पालिका विभाग में जॉब करने का सुनहरा अवसर दिया जा रहा है। जिसके तहत आपको सरकारी नौकरी मिल सकता है चुनाव से पहले इस भर्ती का आधिकारिक तौर पर नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। तथा इसमें आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी आपको बता दें। कि इसकी जानकारी नगर पालिका विभाग के द्वारा दिया गया है। और यदि आप नगर पालिका भारती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आप इस आर्टिकल के अंत तक बन रहे हैं। हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से इस MP Nagar Palika Bharti 2024 भर्ती के बारे में विस्तृत और संपूर्ण जानकारी बताएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MP Nagar Palika Vacancy 2024

कुल पद

मध्य प्रदेश नगर पालिका भारती 2024 के लिए दिया आवेदन करना चाहते हैं। तो इसके लिए कुल 700 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। तो नोटिफिकेशन जारी होने वाला है तथा इसमें सहायक कर्मचारी डाटा एंट्री ऑपरेटर एवं अन्य पदों पर रिक्त स्थानों को भरा जाएगा इसके लिए 2024 के चुनाव से पहले इस भर्ती की आधिकारिक तौर पर नोटिफिकेशन का अनाउंसमेंट हो जाएगा और यदि आप इसमें आवेदन करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपके पास दसवीं 12वीं होना जरूरी है। आप यदि ग्रेजुएशन पास है। तो भी ऑफिस में आवेदन कर सकते हैं या भर्ती आपको चुनाव से पहले पहले तक देखने को मिल जाएगा। तथा इसमें आवेदन करने के लिए आप मध्य प्रदेश के मूल निवासी होने चाहिए तथा मध्य प्रदेश के बेरोजगार एवं योग्य उम्मीदवार के लिए अच्छा सुनहरा अवसर होगा। इसमें आवेदन करने के लिए तो आप इसमें जरूर आवेदन करें।

MP Nagar Palika Bharti 2024 Eligibility

मध्य प्रदेश नगर पालिका भर्ती हेतु यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपकी न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आप किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं बारहवीं पास होना चाहिए।

और यदि मान्यता की बात करें। तो आप 10वीं 12वीं के अलावा नगर पालिका कार्य में 2 वर्ष का अनुभव होना जरूरी होगा। इसके अतिरिक्त अधिक जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन पर विस्तृत रूप से मिलेगा।

MP Nagar Palika Bharti 2024 Age Limit

मध्य प्रदेश नगर पालिका भर्ती हेतु यदि आप आवेदन करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष तथा अधिकतम आयु 60 वर्ष रखी गई है। तथा आपकी आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर किया जाएगा एवं कुछ विशेष वर्गों के छात्रों को आयु में अधिकतम छूट देखने को मिल सकता है। जैसे एसटीएससी तथा पीडब्ल्यूडी वाले छात्रों को आयु में छूट मिलेगा।

MP Nagar Palika Bharti 2024:

  • आवश्यक दस्तावेज
  • आधार कार्ड
  • 10वी 12वी की अंक सूची
  • अनुभव प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाण पत्र
  • जाती प्रमाण पत्र
  • मध्यप्रदेश मूल निवासी प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • मोबाईल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • एवं अन्य दस्तावेज

How to apply MP Nagar Palika Bharti 2024

मध्य प्रदेश नगर पालिका भर्ती हेतु अध्याय आवेदन करना चाहते हैं। तो इसके लिए ऑनलाइन के माध्यम से तथा ऑफलाइन के माध्यम से या भर्ती कराया जा सकता है। इसके बारे में नगर पालिका विभाग के द्वारा भी आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी प्रदान नहीं किया गया है। परंतु दोनों प्रकार से भर्ती कराया जा सकता है। नगर पालिका विभाग के ओर से इसके लिए जैसे ही इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जाता है उसके बारे में हम आपको सभी जानकारी विस्तार से बताएंगे उसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े वहीं पर आपको इसके बारे में जानकारी हम आपको बता देंगे। तथा यदि इसमें आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से होता है। तो हम आपको नीचे उसके बारे में सभी जानकारी विस्तार रूप से बताते हैं।

आवेदन कैसे करें:

  • मध्य प्रदेश नगर पालिका भर्ती हेतु यदि आप आवेदन करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको सबसे पहले इसका आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपको इसके कैरियर वाले ऑप्शन को ओपन करके उससे आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके सभी जानकारी को अच्छे से पढ़ना होगा।
  • उसके बाद आपको अप्लाई नाम का बटन पर क्लिक करके इस भारती का एप्लीकेशन फॉर्म को ओपन कर लेना है।
  • उस एप्लीकेशन फॉर्म में अपनी सभी जानकारी को दर्ज करें फिर आपको अपनी सभी जरूरी दस्तावेज फोटो सिग्नेचर एवं अन्य दस्तावेज को स्कैन करके उसमें अपलोड कर दें।
  • फिर आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। उसे भुगतान को करने के बाद आपको सबमिट का बटन मिलेगा।
  • उस बटन पर क्लिक करने से पहले सभी जानकारी को अच्छे से पड़े दोबारा चेक करने के बाद आप सबमिट के बटन से इस आवेदन फार्म को सबमिट कर सकते हैं।
  • तथा भविष्य के लिए आप अपने पास एक प्रिंटआउट अवश्य रख सकते हैं।

अधिकारिक वेबसाइट :- Click Here

यह भी पढ़ें:-

मेट्रो मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में आई है नहीं भर्ती देखिए पूरी जानकारी विस्तार से

आवश्यक सूचना:

मध्य प्रदेश नगर पालिका भर्ती हेतु 700 पदों के लिए भर्ती कराया जाएगा। परंतु अभी इसके आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है। पर हालांकि यह भर्ती आपको चुनाव से पहले देखने को मिल सकता है। तो इसके लिए नगर पालिका विभाग ने की ओर से जल्दी ही इस भर्ती के बारे में सूचना आ सकती है। इसकी जानकारी हम अपने व्हाट्सएप टेलीग्राम ग्रुप के माध्यम से आपको बताएंगे तो जैसे ही इस भर्ती का नोटिफिकेशन आता है हम आपको सूचित कर देंगे इसके लिए आपको हमारे व्हाट्सएप पर टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ना होगा।

Leave a comment