Metro Rail Recruitment 2024 for 439 Post: मेट्रो रेल में आई 439 पदो पर भर्ती, देखे पूरी जानकारी

Metro Rail Recruitment 2024 for 439 Post: मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड में नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें कुल 439 पदों पर आधिकारिक तौर पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से होने वाला है तथा 19 अप्रैल 2024 तक आप इसमें आवेदन कर सकेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल विभाग की ओर से 439 पदों पर नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन विभाग में असिस्टेंट तथा पब्लिक रिलेशन असिस्टेंट मैनेजर जूनियर अस्सिटेंट के रेट पदों की पूर्ति के लिए आवेदन मांगे गए हैं जिसके लिए सभी राज्यों के छात्र महिला एवं पुरुष सभी आवेदन कर सकते हैं इसमें आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से किया जाएगा तथा इसमें आवेदन की अंतिम तिथि 19 अप्रैल 2024 से उससे पहले आपको आवेदन करना होगा।

इसके अतिरिक्त ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया एवं विस्तृत जानकारी आपको नीचे उपलब्ध कराई जा रही है।

तथा आवेदन करने के लिए पूरी जानकारी आपको बताएंगे और आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन और अप्लाई लिंक भी आपको देंगे जिस पर आप डायरेक्ट इसमें आवेदन कर पाएंगे। इस पूरे आर्टिकल और आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पड़े उसके बाद ही आप इसमें आवेदन करें।

Metro Rail Recruitment 2024 Highlights

संस्थान का नामउत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड
पद का नाम जूनियर इंजीनियर, असिस्टेंट, मैनेजर, ऑफिस असिस्टेंट और पब्लिक रिलेशन असिस्टेंट
स्थान का नाम उत्तर प्रदेश
आयु सीमा 21 से 27 वर्ष आयु में छूट है।
अप्लाई ऑनलाइन
कुल पद 439 पद

मेट्रो रेल भर्ती के लिए आयु सीमा

मेट्रो रेल भर्ती के लिए दिया आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपकी कम से कम आयु 21 वर्ष तथा अधिकतम आयु 27 में से रखी गई है तथा महिला एवं पुरुषों की छात्र इसमें आवेदन कर सकते है।

इसके अतिरिक्त आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग ओबीसी और एसटी एससी पीडब्लूडी वाले छात्रों को आयु में अधिकतम छूट देखने को मिलेगा जिसकी विस्तृत जानकारी आपको इस भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन पर आपको मिलेगा।

मेट्रो रेल भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती के लिए यदि आप आवेदन करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपकी आवेदन शुल्क सभी वर्गो के छात्रों के लिए अलग अलग रखा गया है।

सामान्य तथा आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए ₹1180 आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

इसके अतिरिक्त एसटी एससी तथा पीडब्ल्यूडी वाले छात्रों को ₹826 आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

आवेदन शुल्क का भुगतान आप ऑनलाइन के माध्यम से कर सकते हैं।

मेट्रो रेल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती के लिए यदि आप आवेदन करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपकी शैक्षणिक योग्यता सभी पद के लिए अलग-अलग रखा गया है जिसकी विस्तृत जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन पर मिलेगा उसको आप ध्यान से पढ़ें।

मेट्रो रेल भर्ती की चयन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती के लिए दिया आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपकी चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा बेसिक इंटरव्यू दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

मेट्रो रेल भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती के लिए दिया आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 20 मार्च 2024 से शुरू की गई है तथा अंतिम तिथि 19 अप्रैल 2024 रखी गई है।

मेट्रो रेल भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

मेट्रो रेल भर्ती के लिए दिए आवेदन करना चाहते हैं तो यह ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन मांगे गए हैं। जिसके लिए आपको इसका आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के अपना नाम पता एड्रेस सभी जानकारी को अच्छे से ध्यानपूर्वक दर्ज करने के बाद आपकी सभी आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करें।

फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करके आप इसमें सबमिट के बटन पर क्लिक करके इसका आवेदन फार्म को सबमिट कर सकते हैं।

तथा भविष्य के लिए प्रिंट आउट अवश्य रखें आपकी सुविधा के लिए हम आपको नीचे अप्लाई करने का लिंक और आधिकारिक नोटिफिकेशन का लिंक आपको प्रोवाइड करवा देंगे।

Metro Rail Recruitment 2024 for 439 Post अप्लाई ऑनलाइन

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे हमने आपको आवेदन करने का लिंक दे दिया है वहां से आप इसमें डायरेक्टली आवेदन कर सकते हैं तथा आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके ध्यान पूर्वक उसको पड़े।

अप्लाई ऑनलाइन :- Click Here

आधिकारिक नोटिफिकेशन :- Click Here

नई भर्ती की जानकारी देखे :

रेल कोच फैक्ट्री में 550 नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है देखें पूरी जानकारी

आवश्यक सूचना :

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको पूरी जानकारी विस्तार से बता दिया है कि आप मेट्रो रेल विभाग में कैसे आवेदन कर सकते हैं इसका तरीका हमने आपको आवेदन करने की प्रक्रिया और आधिकारिक नोटिफिकेशन और अप्लाई करने का लिंक आपको दे दिया है जिस पर डायरेक्टली आवेदन कर सकते हैं तथा नई भर्ती की जानकारी के लिए आप हमारे वेबसाइट mysarkarialert.com पर विजिट करते रहें।

Leave a comment