SSC GD Recruitment 2023

SSC GD Constable Vacancy 2023 : एसएससी जीडी कांस्टेबल पद के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसकी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है। और इसका नोटिस भी जारी कर दिया गया है। यहां पर बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। टोटल यहां पर 26140 पदों के लिए या भर्ती निकाली गई है। जो भी इच्छुक छात्र है। इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप इसमें आवेदन कर सकते हैं। SSC GD Recruitment 2023

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC GD Constable Recruitment 2023 :

कर्मचारी चयन आयोग केंद्रीय सशस्त्र बल के द्वारा कांस्टेबल जीडी पदों के लिए बंपर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिस पर दसवीं पास छात्र इसमें आवेदन कर सकते हैं। और आपके यहां पर आवेदन करने के लिए कुछ मुख्य पदों के लिए यहां पर रिटायरमेंट निकल गया है। जिसमें आपका CAPF NIA SSF कांस्टेबल जीडी और असम राइफल के पदों के लिए बंपर भर्ती निकाली गई है। वही आपके यहां पर 2024 के लिए राइफलमैन और गनमैन के लिए भर्ती करने वाली है। एसएससी जीडी जो भी इच्छुक छात्र इसमें आवेदन करना चाहते हैं। वह इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं। जिसकी अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2023 है। SSC GD Recruitment 2023

तथा एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए जो भी इच्छुक छात्र इसमें आवेदन करना चाहते हैं। तो इसकी अंतिम तिथि जो आपकी शुल्क जमा करने की होगी। वह 1 जनवरी 2024 से उससे पहले उससे पहले अपना स्कूल का आपको जमा करना होगा। और आपका 4 से 6 जनवरी में आपका संशोधन किया जाएगा।

SSC GD Constable Bharti 2023 Post रिक्तियों का विवरण :

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए कुल 26140 पदों के लिए बम्फर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसकी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी अधिसूचना जारी किया गया है। तो नोटिस के अनुसार जो भी इच्छुक छात्र इसमें आवेदन करना चाहते हैं। तो आपके लिए पदों के बारे में संपूर्ण जानकारी नीचे देखने को मिल जाएगा।

  • सीमा सुरक्षा बल (B.S.F)- 6174
  • पदकेंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (C.I.S.F)- 11025
  • पदकेन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (C.R.P.F)- 3337
  • पदसशस्त्र सीमा बल (SSB)- 635 पद भारत तिब्बत।
  • सीमा पुलिस (I.T.B.P) -3189 पदअसम राइफल्स।
  • (A.R) 1490 पदसचिवालय सुरक्षा बल।
  • (S.S.F) – 296 पद।

SSC GD Constable 2023 आवेदन शुल्क

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए आपको आवेदन शुल्क आपको भुगतान करना होगा। जिसकी जानकारी आपको हम पूरी बताएंगे। तो यहां पर आपका जनरल ओबीसी छात्रों आपको लगभग ₹100 आपको देना होगा। वहीं यदि एसटीएससी और महिलाओं की बात करें। तो आपको कोई भी शुल्क आपको नहीं देना है। आप फ्री ऑफ कॉस्ट निशुल्क आप यहां पर आवेदन कर सकते हैं। और इसका पेमेंट आपको ऑनलाइन के माध्यम से आपको करना होगा। जिसमें आप डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग UPI का उपयोग आप कर सकते हैं। या आप ई-चालान की माध्यम से भी आप इसमें आवेदन कर सकते हैं।

SSC GD Recruitment 2023 Age Limit आयु सीमा

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की कम से कम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 23 वर्ष रखी गई है और कुछ विशेष वर्गों के छात्रों को आयु में अधिक छोटा आपको देखने को मिल जाएगा जिसमें ST/ SC/ PWBD के वर्गों के छात्रों को आयु में विशेष छूट देखने को मिल जाएगा। जिसकी जानकारी आप एसएससी जीडी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या उनके आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़कर की इसके बारे में पूरी इनफार्मेशन आप ले सकते हैं।

SSC GD Constable Vacancy 2023 Education Qualification शैक्षणिक योग्यता :

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से 10वी दसवीं पास आउट होना अनिवार्य है। तब आप इसमें आवेदन कर सकते हैं।

SSC GD Constable Vacancy Exam Date 2023 परीक्षा की तिथियां :

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए जो भी इच्छुक छात्र है। इसमें अब आवेदन करेंगे तो इसकी भारती आपकी 2023 है। 24 के शुरुआती में आपको देना होगा।जिसकी जानकारी आपको एसएससी जीडी के ऑफिसियल वेबसाइट पर आपको देखने को मिलेगा उनकी ऑफिशल नोटिफिकेशन को आपको पढ़कर के पूरी इनफार्मेशन आपको मिल जाएगा। SSC GD Recruitment 2023

How To Apply SSC GD Constable Recruitment 2023 आवेदन कैसे करे:

  • एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले उनकी आधिकारिक वेबसाइट ssc.in पर आपको विजिट करना है।
  • अब आप उनके होम पेज वाले बटन पर क्लिक करके आप अपना पंजीकरण वाले लिंक को ओपन करें।
  • उसके पश्चात आपको यहां पर 2024 भर्ती का नोटिफिकेशन देखने को मिलेगा। वहां पर आपको अपना सारी इनफार्मेशन को को भर कर पंजीकरण कर लेना है।
  • अब अपने सर अपना जानकारी भरने के बाद आपको अपना दस्तावेज अपलोड करना होगा।
  • फिर आपको पेमेंट का ऑप्शन आएगा।आपको अपना आवेदन शुल्क को भुगतान करने के बाद आपको अंतिम चरण में सबमिट के बटन पर क्लिक करके इसको सबमिट कर देना है।
  • फोन को फिर आपको लास्ट में भविष्य के लिए आपको प्रिंट आउट निकाल करके रख लेना है। अपने पास।

SSC GD Constable Recruitment 2023 Apply Online Notification :-

Apply OnlineClick Here
Notification PdfClick Here

New Updates :- IDBI Bank New Recruitment 2023 Apply Online for 2100 Post

New govt Jobs :- BHEL New Recruitment 2023 for ITI Diploma and graduate pass 608 Post Apply Online

Join WhatsApp GroupJoin Now

Join Telegram GroupJoin Now

Calculation :-

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के बारे में हमने आपको संपूर्ण जानकारी विस्तार से आपको बताया तो आपकी सुविधा के लिए हमने आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन का लिंक और अप्लाई लिंक में आपको प्रोवाइड करवाया गया है। जिसकी जानकारी आपके ऊपर देखने को मिल जाएंगे तो पूरा इनफार्मेशन को अच्छे से पड़े और आप इसमें आवेदन करें। और इसी प्रकार की लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब की अपडेट्स पाते रहने के लिए आप हमारे वेबसाइट mysarkarialert.com पर विजिट करते रहे।

Leave a comment